BB Cream vs CC Cream: जाने अपनी स्किन टाइप के लिए बेस्ट ऑप्शन, नहीं होगा कंफ्यूजन

By: Resham Singh

BB Cream, एक “आल इन वन” मेकअप क्रीम की तरह काम करती है, इस क्रीम में क्रीम प्राइमर, फाउंडेशन और मॉइस्चराइजर तीनों शामिल होते हैं।

BB Cream क्या है?

BB Cream लगाने के बाद किसी भी क्रीम की जरुरत नहीं पड़ती है, फ्लॉलेस लुक के लिए है फायदेमंद आजकल मार्किट में मौजूद बीबी क्रीम्स में सनस्क्रीन का प्रोटेक्शन भी देखने को मिल रहा है।

“CC Cream” एक कलर करेक्टर की तरह से काम करती है, यह टेक्स्चर लाइट वेट क्रीम होता है। इस क्रीम के उपयोग के पहले मॉइस्चराइजर लगाना जरुरी होता है |

CC Cream क्या हैं ?

CC Cream में मॉइस्चराइजर की मात्रा काम होती है जिसके कारण स्किन पोर्स बेहतर तरीके से सांस नहीं ले पाते हैं, में आपको बता दू की जिनकी त्‍वचा ऑयली है वो सीसी क्रीम लगा सकते हैं।

हर इंसान का स्किन अलग होता है, अगर आप अपने स्किन की जरुरत को देखे बिना क्रीम खरीद रहे है तो, ऐसा बिलकुल नहीं करे.

BB vs CC Cream: कोण है बेस्ट

कोई भी क्रीम (BB vs CC Cream)  लेने से पहले अपनी स्किन टाइप का जरूर ख्याल रखें। क्यूंकि आयल स्किन वालों के लिए सीसी क्रीम ज्यादा बेहतर होता है. क्योंकि इसमें मॉइस्चराइजिंग की कमी होती है।

जंहा तक बीबी क्रीम  है, ये ड्राई स्किन टाइप की कैटेगिरी वाले लोगों के लिए बेस्ट रहती है। क्यूंकि बब क्रीम स्किन को ज्यादा समय तक हाइड्रेट रखती है।

अगर आपका ऑयली स्किन है, तो बीबी क्रीम का यूज आपके मेकअप को खराब कर सकता है, वंही दूसरी तरफ ड्राई स्किन टाइप के लिए सीसी क्रीम सही ऑप्शन नहीं होता है.

क्योंकि इससे त्वचा की फाइन लाइंस ठीक से कवर नहीं हो पाती हैं, और चेहरे को मेकअप के लिए एक हाइड्रेटिंग बेस नहीं मिल पाता है।

Unhealthy Lifestyle: अगर आपके शरीर में दिख रहे है ये 4 लक्षण, तो तुरंत बदले अपनी जीवनशैली से जुड़े ये आदतें