Richa Chadha ने बढ़ाया देश कि सान

By: Resham Singh

Richa Chadha को हाल ही में प्रतिभाशाली अभिनेत्री होने के क्रम में उसको सबसे प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से उन्हें सम्मानित किया गया।

अभिनेत्री Richa Chadha का जन्म और उनका पालन – पोषण पंजाब में हुआ। एक मॉडल के रूप में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।

Richa Chadha ने अपने मॉडल बनने की करियर के बाद उन्होंने थिएटर में अपना दाखिला करवाया।

Richa Chadha ने शुरुआत से ‘ओए लकी में डॉली’ में अपनी सहायक भूमिका निभाई। और उन्होंने बेनी और बब्लू, कन्नड़ फिल्मों में अपनी छोटी – छोटी भूमिका निभाई।

अभिनेत्री Richa Chadha अपने Career Breakthrough में अनुराग कश्यप के अपराध नाटक गैंग्स ऑफ़ वासेपुर – भाग 1 में नगमा खातून का भूमिका निभाई।

अभिनेत्री को इस Career में सफलता मिल गई, उसके बाद उन्होंने इस फिल्म के दूसरे भाग में वह खुद नगमा बन गई।

Richa Chadha ने कुछ समय पहले अपने Boyd अली फज़ल के साथ शादी के बंधन में बन चुकी है। उन्होंने हाल ही में अपनी शादी की डॉक्युमेंट्री Reality का trailer release की है।

अभिनेत्री ने हाल ही में शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ कुछ भारतीय अभिनेताओं में शामिल हुए, जिन्हें फ्रांसीसी सरकार द्वारा शेवेलियर डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस से पुरस्कृत किया गया।

अभिनेत्री Richa Chadha को शेवेलियर डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस से पुरस्कृत करने के बाद, उन्हें फ्रांस के काउंसलिंग जनरल द्वारा पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Richa Chadha ने अपने professional Instagram के माध्यम से लिखा की, "मुझे यह अविश्वसनीय सम्मान देने के लिए मैं काउंसिल जनरल जीन मार्क जी का बहुत आभारी हूं।

यह भी पढ़ें |

Karva chauth 2023: 1 नवंबर 2023 को मनाया जा रहा है करवा चौथ का व्रत।