Resham Singh
The Clueless की स्थापना करने वाले Aitana के डिजाइनर Ruben Cruz ने उन परिस्थितियों का खुलासा किया।
जिनके कारण Company ने इस आभासी महिला को विकसित किया। एक बार उसे बाहर जाने के लिए पूछने के लिए Text किया था, यह जानते हुए भी कि वह मौजूद नहीं है।
Aitana Lopez कहती है “हम मुश्किल दौर से गुज़र रहे थे क्योंकि हमारे पास ज़्यादा ग्राहक नहीं थे। इसलिए, हमने विश्लेषण करना शुरू किया।
तो हम कैसे काम कर रहे थे और हमें एहसास हुआ कि हमारे नियंत्रण से परे समस्याओं के कारण कई परियोजनाएं रद्द की जा रही थीं।
Ruben Cruz ने बताया, अक्सर यह प्रभावशाली व्यक्ति या Model की गलती होती थी, न कि Design संबंधी मुद्दों के कारण।
इसलिए, Agency ने अपने स्वयं के प्रभावशाली व्यक्ति को उन Brands के लिए एक Model के रूप में उपयोग करने का निर्णय लिया, जिससे Aitana का 'जन्म' हुआ।
Ruben Cruz के अनुसार, वह राजधानी Madrid के बाद स्पेन के दूसरे सबसे बड़े शहर बार्सिलोना की 25 वर्षीय 'उत्साही' महिला है।
गुलाबी बालों वाली, Aitana को एक फिटनेस उत्साही, दृढ़निश्चयी और एक 'जटिल' चरित्र के साथ बनाया गया था।
Ruben Cruzने कहा, वह प्रति विज्ञापन 1000 यूरो (लगभग ₹91,000) से थोड़ा अधिक कमाती है, जिससे प्रति माह 10,000 यूरो (लगभग ₹9.1 लाख) तक कमाती है।
वास्तव में Model इतना सफल रहा है कि Company ने 'मैया' नाम से एक दूसरी आभासी महिला प्रभावकार बनाई।