भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से रौंदा, शमी ने लिए 4 विकेट

By: Resham Singh

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के एक अहम मुकाबले में भारत और इंग्लैंड का सामना हुआ।

भारत और इंग्लैंड के दोनों टीमों के बीच यह मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में हुआ।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी के सम्मान में काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे।

भारत के रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई एकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में, इंग्लैंड ने जितना उम्मीद किया,पर इंग्लिश प्रशंको को निराश किया।

कप्तान रोहित शर्मा की 87 रनों की पारी के दम पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड 129 रन ही बना सकी।

मोहम्मद शमी द्वारा बनाई गई लाइन, लेंथ और स्विंग को पूरी तरह से गलत समझने के बाद, बाएं हाथ का बल्लेबाज काफी शरमाते हुए आउट हो गया।

जबकि जसप्रीत बुमराह ने 6.5 ओवरों में 32 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए। भारत से मिले 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की बल्लेबाजी इस मैच में लड़खड़ा गई।

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा ने 87, सूर्यकुमार यादव की 49, केएल राहुल की 39 रनों की पारी खेली।

भारत के पांच बल्लेबाज इस मैच में दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए, टीम इंडिया 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 229 रन ही बना पाई।

लिविंगस्टोन ने 27 रनों की पारी खेली उनके अलावा डेविड विली ने नाबाद 16, डेविड मलान ने 16, मोईन अली ने 15,और आदिल राशिद ने 13 रन ही बनाए।

यह भी पढ़ें |

WC 2023: India vs England का वर्ल्ड कप मै जानें कैसा रहा सफर?